हिन्दी English

Assassin का अर्थ जानते हैं आप ? “हत्यारा " 

यह विडियो देखा होगा आप ने, अब इसकी कहानी भी पढ़िएगा इस समाचार में । इसे अब हिरासत में लिया गया है ये समाचार का रिपोर्ट है ।



जैसा कि आप ने पढ़ लिया होगा, यह एक संस्कारी और सम्पन्न हिन्दू परिवार में पैदा हुआ था। श्रीवास्तव सरनेम काफी कुछ कहता है । अब इसकी मुखमुद्राएँ ध्यान से देखिये । पता नहीं क्यूँ लगता है कि यह आदमी के चेहरे पर एक ऐसी उत्तेजना है जो अक्सर नशेड़ियों के चेहरे पर पायी जाती है।

अगर कुछ किस्से याद हों तो आप को पता होगा कि सम्पन्न घरों के संतानों को नशे की लत कैसे लगाई जाती है और नशीली सामान के धंधे पर किस समुदाय विशेष का एकाधिकार है । घात लगाकर सम्पन्न घर के बच्चों को घेरा जाता है । कोई बस पैसों से जाते हैं, कोई जान से तो शायद ऐसे तो ईमान से भी ।

इस पोस्ट के शीर्षक Assassin को देखते है । यह शब्द कैसे आया, जानते हैं आप ? ये देखिये
1 a person who murders an important person for political or religious reasons.
2. a member of the Nizari branch of Ismaili Muslims at the time of the Crusades, when the newly established sect ruled part of northern Persia (1094–1256). They were renowned as militant fanatics, and were popularly reputed to use hashish before going on murder missions.
याने नशा की आदत डालकर नशेड़ी से हत्या करवाना मुसलमानों का पुराना चरित्र रहा है । महत्व के व्यक्ति की हत्या करनेवाला, कारण राजनीति या धार्मिक ।

और यहाँ ये चालाकी देखिये । एक ताजा कन्वर्ट से यह नफरत भरा संदेश फैलाया जा रहा है । मतलब बवाल हुआ तो इसके हिन्दू माँ बाप का दिल तो डोलेगा। आएंगे छुड़ाने । घर ले गए, वापस हिन्दू कर लिया तो कोई बात नहीं, ऐसे कारतूस फूंकने के लिए ही होते हैं । बेटा काफिर का था, इस्तेमाल करने के लिए ही था ।


इसकी ठुकाई हो ना हो, मेडिकल होनी चाहिए, जांच होनी चाहिए ये नशेड़ी है या नहीं । बहुत तगड़ा शक है, क्योंकि केवल दावत से कन्वर्ट हुआ आदमी ऐसे नहीं बोलता । पैसे की इसे क्या कमी, सम्पन्न घर का तो था । अचानक इतना आपा खोकर ऐसी बैक्ग्राउण्ड का व्यक्ति, ऐसे बक सकता है ? या फिर ड्रग्स की सप्लाइ रोककर तड़पाकर फिर जो चाहे बुलावा लिया है इस से ? जांच होनी जरूरी है, सवाल इसका ही नहीं है, इसके handler को खोद निकालने का है । पता नहीं उसकी जड़ें कहाँ तक पहुंची है, कितनों को खराब कर चुका है खुद के लिए जन्नत का टिकट पाने के चक्कर में ।

टिप्पणी

क्रमबद्ध करें

© C2016 - 2020 सर्वाधिकार सुरक्षित Website Security Test