हिन्दी English

पैसा कमाना बहुत मुश्किल है यह तो आप सभी जानते होंगे। उससे भी मुश्किल काम है पैसे बचा कर रखना। कभी-कभी तो ज़रुरतें इतनी ज़्यादा रहती हैं कि पैसे लाख रोकने पर भी खर्च हो जाते हैं। तो इस दीपावली की रात, अगर आप धन को रोकने के कुछ उपाय कर लें, तो आपकी तिजोरी में रूपये टिकने लगेंगे।

लक्ष्मी की कृपा से बढ़ेगा व्यापार
व्यापार बढ़ाना चाहते हैं तो मां लक्ष्मी की साधना करें। स्फटिक की माला से इस मंत्र का जाप करने से बढ़ेगा व्यापार। कारोबार बढ़ाने का मंत्र ओम नमो भगवती पद्म पद्मावती ओम ह्रीं श्रीं पूर्वाय, दक्षिणाय,पश्चिमाय,उत्तराय,आणुपूरय सर्व जन वश्यं कुरु स्वाहा


दीपावली पर वाणिज्य लक्ष्मी मंत्र
अगर आप अपना कोई काम कर रहे है या दुकान चलाते हैं और आपको अपना कारोबार बढ़ाना हो। फिर दुकान में सामान की बिक्री बढ़ानी हो, तो आपके काम आएंगी वाणिज्य लक्ष्मी। मां लक्ष्मी की मूर्ति या चित्र के आगे धूप दीप जलाकर इस मंत्र की रोज़ एक माला जपें। वाणिज्य लक्ष्मी मंत्र-ओम महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णु पत्नीं च धीमहि तन्नो लक्ष्मी प्रचोदयात

दीपावली पर बेरोज़गारी दूर
ओम श्रीं ह्रीं क्लीं त्रिभुवन पालिन्य महालक्ष्मयै अस्माकं दारिद्रय नाशय प्रचुर धन देहि देहि क्लीं ह्रीं श्रीं ओम, इस मंत्र का 72 दिन में, पश्चिम की ओर मुख करके, सवा लाख जाप करें महालक्ष्मी की कृपा होगी और भरपूर मात्रा में आपको धन मिलेगा।

प्रमोशन पाने का आसान उपाय
अगर आप मेहनत बहुत करते हैं लेकिन उसका नतीजा नहीं मिलता, यानि प्रमोशन रुका है तो यह उपाय करें। निश्चित तौर पर या तो प्रमोशन होगा या फिर मिलेगी नई नौकरी। धनतेरस की रात स्नान के बाद पीला कपड़ा पहनें, पूर्व की ओर मुख करके बैठें , चौकी पर पीला कपड़ा बिछाकर मूंग की ढेरी लगायें, उस पर सात हकीक का विग्रह स्थापित करें। हकीक विग्रह पर केसर का तिलक करें। अब कार्य सिद्ध माला से इस मंत्र की एक माला जपें-ओम महालक्ष्म्यै च विद्ममहे विष्णुपत्नी च धीमहि,तन्नौ लक्ष्मी प्रचोदयात। अब एक विग्रह पर फूल चढ़ायें, दूसरे दिन माला सहित सारी सामग्री को बांधकर, विसर्जित कर दें। बाद में घर आकर हाथ मुंह धो लें। ऐसा करने से प्रमोशन या नई नौकरी मिल सकती है।

सुख शांति और खुशी पाने का मंत्र
अगर आपके जीवन में खुशियां कम और परेशानियां ज्यादा हैं तो फिक्र न करें। श्रीलक्ष्मी गणेश यंत्र की पूजा से न सिर्फ जीवन में खुशियां आएंगी बल्कि हर तरह की बाधा दूर होगी। जीवन हो जाएगा खुशहाल...धनत्रयोदशी के दिन ये उपाय करने से लक्ष्मी के मार्ग में आने वाली बाधा दूर हो जाती है। गणेश जी के आगे शुद्ध घी का दीप जलायें। लक्ष्मी जी के आगे चमेली का दीप जलायें। एक कलश पर नारियल स्थापित करें। कलश पर स्वास्तिक बनायें। कलश की कुंकुंम और अक्षत से पूजा करें। गणेशजी को लाल और लक्ष्मी जी को सफेद फूल चढ़ायें। अब अपनी मनोकामना दोहराते हुए, सफेद हकीक की माला से इस मंत्र की 7 माला जपें-ओम लम्बोदराय विकटो विघ्ननाशो विनायक:। उसके बाद हाथ में अक्षत और फूल लेकर कम से कम 21 मिनट तक इस मंत्र का जाप करें-

ओम श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद ओम श्रीं ह्रीं ओम महालक्ष्मयै नम:

लक्ष्मी की कृपा से भरेगी तिजोरी
कुछ लोग देखते ही देखते अमीर हो जाते हैं। उनके पास हर सुख सुविधा भी जुट जाती है जबकि कुछ लोग गरीब से गरीब होते जाते हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो आपको दरिद्रता नाशक मंत्र का जाप करना होगा। इसके लिए आपको स्नान के बाद पश्चिम दिशा में उन का आसन बिछायें। उन के आसन पर पीला रेशमी कपड़ा बिछाये। लकड़ी की चौकी पर पीला रेशमी कपड़ा बिछायें। मां लक्ष्मी की फोटो या प्रतिमा स्थापित करें। मां लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाएं। कमल गट्टे की माला से धनतेरस से तीन दिन तक इस मंत्र का जाप करें-ओम लक्ष्मी श्रीं श्रीं कामबीजाय फट्। मां लक्ष्मी से घर में स्थायी रुप से निवास करने की प्रार्थना करें। सात दिन तक ऐसे ही पूजा करें। पूजा के बाद यंत्र और माला को केले के पेड़ के पास विसर्जित कर दें, ऐसा करने से लक्ष्मी की बाधा दूर होगी।

संपत्ति वैभव पाने का सरल उपाय
अगर आप अपने जीवन में संपत्ति और ऐश्वर्य पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको करनी होगी ऐश्वर्य वृद्धि यंत्र की स्थापना। यंत्र को पंचामृत से शुद्ध करें। थाली में केसर से \'श्री\' लिखें। यंत्र को अब थाली में स्थापित करें। दीपावली के दिन महानिशीथकाल में सवा सौ बार इस मंत्र का जाप करें। मंत्र-ओम ऐं ह्रीं श्रीं क्लीं हृसौ: जगत्प्रसूत्यै नम :। दीपावली से लेकर तीन दिन तक लगातार इस मंत्र का जाप करें। फिर यंत्र को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें और माला को विष्णु लक्ष्मी के मंदिर में चढ़ा दें। ऐसा करने से कोई भी शक्ति आपको आगे बढ़ने से रोक नहीं सकती।

दीपावली पर स्थायी लक्ष्मी साधना
कभी-कभी धन तो कमाते हैं आप, लेकिन लक्ष्मी हैं कि टिकती ही नहीं। तो रुपया पैसा आपके पास टिक कर रहे और तिजोरी रहे भरी भरी। इसके लिए आपको करनी होगी स्थिर लक्ष्मी साधना। दीपावली के दिन सुबह स्नान करके उत्तर दिशा में बैठें। चौकी पर पीला वस्त्र बिछायें। उनी आसन पर स्वयं बैठें। चौकी पर गेहूं की ढेरी लगायें। गेहूं की ढेरी पर 7 गोमती चक्र स्थापित करें। गोमती चक्र को कुंकुम चढ़ायें। बाद में हर गोमती चक्र पर एक-2 सिक्का चढ़ायें। अब फूल,धूप,दीप दिखायें। इस मंत्र की 7 माला का जाप करें-ओम ह्रीं क्लीं महालक्ष्मयै नम :। हर माला के जाप के बाद, हर गोमती चक्र पर फूल चढ़ायें। फिर रात में दीपावली के पूजन के बाद यहां भी पूजन करें। दूसरे दिन सारी सामग्री को किसी सुनसान जगह पर छोड़ आयें। ऐसा करने से आपकी तिजोरी में रुपए टिकने लगेंगे।

वसुधा लक्ष्मी सिद्धि उपाय
दीपावली के दिन या फिर किसी भी बुधवार को पीले रंग के सूती आसन पर पूर्व दिशा की ओर मुंह करके बैठें। अपने सामने एक थाली में कुंकुम से स्वास्तिक बनाएं। स्वास्तिक में 4 सुपारी रखें। स्वास्तिक के बीच में चावल की ढेरी बनायें। फिर इस मंत्र के साथ मां लक्ष्मी का ध्यान करें- यावच्चद्रश्च सूय्यश्च यावद् देवा वसुंधरा तावन्मम गृहे देवि, अचला सुस्थिरा। इसके बाद अपनी मनोकामना मन ही मन दोहरायें। फिर बायें हाथ में स्वास्तिक पर रखी चारों सुपारी मुट्ठी में रखकर, दाहिने हाथ से नीली हकीक माला से इस मंत्र की 4 माला का जापें- ओ नमो भगवत्यै धरण्ये धरणिधरे धरे स्वाहा। मंत्र जाप के समय सुपारी मुट्ठी में कस कर पकड़े रहें। जाप के बाद माला को यंत्र के सामने रख दें। फिर चारों सुपारी को बाएं हाथ से दाहिने हाथ में लेकर मुट्ठी बांधकर अपने सिर से चारों ओर घुमाकर किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें। ये साधना 4 बुधवार तक करें। हर बार नया स्वास्तिक बनाकर, नई सुपारियों का प्रयोग करें। ये साधना 4 बुधवार करने के बाद, लक्ष्मी जी की आरती जरुर करें। बाद में यंत्र और माला किसी तालाब में विसर्जित कर दें। ऐसा करने से लक्ष्मी टिक कर रहेंगी और आपको कभी किसी चीज़ की कमी नहीं होगी।

धनदा यंत्र से ग्राहक बढ़ेंगे और अब आपको बताते हैं उस धनदा यंत्र के बारे में जिसकी मदद से व्यापारी लोग, अपने प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ा सकते हैं। ऐसा मान्यता है कि धनदा यंत्र से दुकान में ग्राहक ज्यादा आते हैं। धनदा यंत्र, आदि शक्ति देवी का रुप है। रोज़ इस मंत्र का जाप करें, धन की समस्य़ा हल हो जाएगी। मंत्र-धं ह्रीं श्रीं रतिप्रिये स्वाहा। 9 अक्षर का ये मंत्रआपको क्या से क्या से क्या बना देगा। आप भी सोच नहीं सकते धनदा यंत्र दुकान के सामने लगाने से ग्राहक आते हैं। दुकान के भीतर लगाने से पैसे की दिक्कत खत्म हो जाती है। धनदा यंत्र को तिजोरी में रखने से वो कभी खाली नहीं होती है। धनदा यंत्र को नारियल के साथ लाल कपड़े में बांधकर पानी में बहायें। बहते पानी के साथ उसकी गरीबी भी बह जाएगी।

सौभाग्य लक्ष्मी जगाएंगी आपका भाग्य
कभी-कभी लाख कोशिश के बाद भी हमारे काम नहीं बनते। जब ऐसा हो तो समझ लीजिए कि भाग्य साथ नहीं दे रहा है। तो आइए मां लक्ष्मी की पूजा करके जगाएं अपना भाग्य और हो जाएं मालामाल। अगर लक्ष्मी की कृपा से आप अपना भाग्य जगाना चाहते हैं तो कीजिए यह आसान सा उपाय।

एक चौकी पर पारद लक्ष्मी की स्थापना करें। आप खुद दक्षिण दिशा में बैठें। अब 7 लक्ष्मी कारक कौड़ियां इस मंत्र के जाप के साथ आगे रखें। कौड़ियां लक्ष्मी के ऊपर घुमाते हुए लक्ष्मी जी के चरणों में रखें। 27 दिन तक ये सारा सामान पूजा घर में रखें। बाद में उसे जल में प्रवाहित कर दें।

जाप मंत्र- ओम श्रीं ह्लीं महालक्ष्मी मम गृहे आगच्छ स्थिर फट।

श्वेतार्क गणपति करेंगे गरीबी दूर

लक्ष्मी जी के साथ गणेश जी की पूजा की जाती है। मतलब साफ है कि बिना बुद्धि के धन नहीं कमाया जा सकता है। तो आइए आपको बताते हैं कि कैसे श्वेतार्क गणपति दूर करेंगे आपकी आर्थिक परेशानियां। अगर आपके जीवन में आर्थिक समस्या है तो दीपावली के दिन दूर करेंगे श्वेतार्क गणपति आपकी ये परेशानी भी। दीपावली के दिन श्वेतार्क गणपति की स्थापना करें। रोज़ मूंगे की माला या लाल रंग की माला से इस मंत्र का जाप करें-ओम गणपतयै नम:। श्वेतार्क गणपति को हमेशा अपने घर में रखें। लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहेगी।

संपत्ति वैभव पाने का सरल उपाय
अगर आप मकान या वाहन खरीदना चाह रहे हैं और अब तक नहीं खरीद पाए हैं। तो कीजिए ये आसान सा उपाय। आपको मनचाही प्रॉपर्टी भी मिल सकती है और नई कार भी। अगर आप अपने जीवन में संपत्ति और ऐश्वर्य पाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको करनी होगी ऐश्वर्य वृद्धि यंत्र की स्थापना।

ऐश्वर्य वृद्धि यंत्र की करें स्थापना
यंत्र को पंचामृत से शुद्ध करें। थाली में केसर से \'श्री\' लिखें। यंत्र को अब थाली में स्थापित करें। दीपावली के दिन महानिशीथकाल में सवा सौ बार इस मंत्र का जाप करें।

मंत्र-ओम ऐं ह्रीं श्रीं क्लीं हृसौ:जगत्प्रसूत्यै नम :।

दीपावली से लेकर तीन दिन तक लगातार इस मंत्र का जाप करें। फिर यंत्र को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें और माला को विष्णु लक्ष्मी के मंदिर में चढ़ा दें। ऐसा करने से कोई भी शक्ति आपको आगे बढ़ने से रोक नहीं सकती।

लक्ष्मी यंत्र की स्थापना से धनवर्षा

दीपावली पर करें लक्ष्मी यंत्र स्थापना
श्रीं बीज में मां लक्ष्मी का निवास
भोजपत्र या थाली में बनाए लक्ष्मी यंत्र
भोजपत्र या थाली में 6 कोण बनाएं
बीच वाले कोण में श्रीं लिखें
लक्ष्मी यंत्र का 5 चीजों से पूजन
लाल कनेर या लाल कमल चढ़ाएं
लक्ष्मी के 108 नामों से फूल चढ़ाएं
स्थिर लग्न में लक्ष्मी यंत्र की स्थापना

टिप्पणी

क्रमबद्ध करें

© C2016 - 2020 सर्वाधिकार सुरक्षित Website Security Test